Skip to main content

मूलांक 1 का अन्य भाग्यांक से संबंध

https://mine-peace.blogspot.com/2022/01/1.html



अंक शास्त्र के अनुसार कोई व्यक्ति अगर 1-10 -19-28 तारीख को जन्म लेता है तो उसका मूलांक 1 माना जाता है. लेकिन सब मूलांक के भाग्यांक अलग होते है उनके अलग होने से उनकी जिंदगी में क्या मायने है आइये जानते है. 


मूलांक जन्मदिन से देखते है जबकि भाग्यांक जन्मदिन महीने और जन्मवर्ष का कुल योग होता है. 


 मूलांक १ भाग्यांक १ 


 आप 11 तारीख को जन्मे लोगो को भी इसमें ले सकते हो, ऐसे लोगो के भाई बहन या तो परेशान रहते है या  परेशान करते है. सरकार से संबंधित कार्य में सफलता हाथ लगती है लेकिन ज्यादा सोचने की वजह से इनके हर काम देर से होते है. मैरिड लाइफ में एक बार तो खराबी जरुर आएगी. अगर धार्मिक बने रहे तो अच्छा फल मिलेगा शराब शबाब में उलझे तो बहुत बाधाएं आएँगी. 




मूलांक 1 भाग्यांक 2 




इसको उल्टा भी पढ़ सकते है और 21 और 12 अंक  के विषय में भी यही लेंगे। यहाँ अमावस्या और पूर्णिमा दोनों योग है. दार्शनिक टाइप का व्यक्ति हो सकता है, ऐसे लोगो को अपने चेहरे पर ज्यादा काम  करना चाहिए। माँ पिता से कभी दुरी  कभी अत्यधिक सहयोग जैसी स्थिति रहेगी। इश्कबाज़ी बहुत बुरा फल देगी साथ ही बोतल से सीधा पानी पीना बिज़नेस में परेशानी देगा. सेवा भाव जितना होगा उतना फायदा। पिता से धन मिलेगा. 




मूलांक 1 भाग्यांक 3 




31 या 13 की स्थिति में भी ले. आलस्य अगर अधिक है तो जिंदगी सिर्फ टाइम पास होगी।  हँसते रहने की आदत फायदा हो अपना रोना रोने  की आदत डूबा देगी।  आर्थिक स्थिति अच्छी और पिता के पास रहने से फायदा मिलेगा। हो सकता है पिता के क़र्ज़ या जिम्मेदारी  को पूरा करना पड़े लेकिन फिर भी फायदे में ही रहेगा। लव मैरिज ज्यादा फायदा नहीं देती। 






मूलांक 1 भाग्यांक 4 


14 तारीख में  इसे समझे. नौकरी छूट सकती है, ग्रहण की तरह जिंदगी होगी। मैरिड लाइफ में खराबी रह सकती है, अगर चांदी पहने और शरीर में गर्मी ज्यादा ना होने दे तो शांति रहेगी। सफ़ेद रंग फायदा देगा नीला रंग नुकसान देगा . ख्वाब बहुत देखते होंगे लेकिन अपनी जबान से अपना बुरा कर लेंगे। ऐसे लोगो को अपना दुःख बांटना नुकसान ही देगा चुप रहना चाहिए.  डेली टॉयलेट साफ़ करना फायदा देगा। 




मूलांक 1 भाग्यांक 5 


15 तारीख में भी इसे समझे, अत्यधिक तेज़ लोग, बहुत जल्दी माहौल को भांप जाने वाले और अपोजिट सेक्स को रिझाने में अपना समय खराब करने वाले लोग. लड़की है तो लड़को जैसी हरकते कर सकती है. बहन  बुआ से अच्छे संबंध फायदा देंगे, इनकी लिखावट से लोग इम्प्रेस होते है. एकांत में बैठकर किये  कार्य ज्यादा तरक्की की ओर ले जायेंगे। 




मूलांक १ भाग्यांक 6 


16 तारीख में भी इसे समझे, ऐसे घर कभी कभी बुध (बेटी, बहन, बुआ, मौसी) से संबंधित खराब फल मिलते है, ऐसा भी हो सकता है के घर में कोई बच्ची बिना शादी के रह जाए या कम उम्र में भगवान  को प्यारी हो जाए. कभी कभी संतान से संबंधित कष्ट  हो तो कुत्ता पालना चाहिए। स्त्रियों की बाते बड़े गौर से सुननी चाहिए क्यूंकि वो पूरी हो सकती है.. पूर्व मुखी घर होगा तो कष्ट ज्यादा होंगे लेकिन सरकारी काम करेगा  तो फायदा . मधुमेह घर में किसी को होगा, लाल रंग घर में बिलकुल ना कराये. 




मूलांक 1 भाग्यांक 7 


तारीख 17 , सबसे पहले ये चेक करे के घर में स्त्री की हालत सही है या नहीं, अगर नहीं तो धन सम्पति के लिए बेकार की दौड़. कान का कच्चा हो सकता है लेकिन दिमाग और ध्यान से इस युति को अच्छा बनाया जा सकता है, गौ मूत्र छिड़कने से फायदा होता है लेकिन दुसरो  की सलाह से बचे. कुत्ता नहीं पालना चाहिए। मूत्र संबंधी रोग हो सकता है.




मूलांक 1 भाग्यांक 8 


तारीख 18, वैसे तो ये युति अच्छी नहीं मानी जाती इसमें पिता दुरी और मैरिड लाइफ में प्रॉब्लम हो सकती है लेकिन व्यक्ति बहुत बड़ा अवसर खोजी होता है वो कही भी अवसर ढूंढ कर करोड़पति हो सकता है बस उसे घुलना मिलना आना चाहिए. ऐसे लोग बहुत अच्छे भविष्यवक्ता होते है क्यूंकि काल (8) को देख (1) सकने की क्षमता लेकर पैदा होते है. बहन के कलेश से बचना चाहिए, सुबह में जो फैसले लिए जाएंगे वही फल देंगे लेकिन जातक रात को ज्यादा फैसले लेगा जो फलीभूत नहीं होंगे. 




मूलांक 1 भाग्यांक 9 


19 तारीख - व्यक्ति आगे तो बढ़ता रहता है लेकिन उसे लग सकता  है के कुछ हो नहीं रहा. घर में कोई अपाहिज या टी बी से ग्रसित हो सकता है. ऐसे लोगो का समाज के कार्यो में बहुत मन लगता है. दिल बहुत साफ़ और शुद्धतम अवस्था का होगा। 9 अंक के बुरे कामो से बचना चाहिए घर में झगड़ा नहीं होने दे. नज़र दोष और आँखों की प्रॉब्लम भी होगी.



अपनी नुमेरोलॉजी रिपोर्ट या अन्य जानकारी के लिए आप कांटेक्ट  कर सकते है.

प्रतीक गुप्ता 9899002983 

Comments

ads

Popular posts from this blog

राहु की शरारत से बचने का उपाय - REMEDY OF RAHU

जन्म पत्रिका के पंचम भाव को ठीक करने का वैदिक सूत्र - SECRET REMEDY FOR FIFTH HOUSE ASTROLOGY

चन्द्रमा से बारहवें भाव में बैठे ग्रह का रहस्य - secret of twelfth from moon

श्वेतार्क की जड़ - ज्योतिष तंत्र आयुर्वेद सबको चाहिए

Popular posts from this blog

सब कुछ सही होने के बाद भी तरक्की नहीं - किस तरह का वास्तु दोष

कुछ लोगो को इस बात की शिकायत रहती है के इन्हे अंदर से ताकत नहीं मिल रही. सब कुछ है लेकिन फिर भी जोश उमंग की कमी है जो तरक्की करने में परेशानी दे रही है. आज बात करते है वास्तु शास्त्र में इस समस्या को कैसे देखते है और क्या है इसका समाधान।

चन्द्रमा से बारहवें भाव में बैठे ग्रह का रहस्य - secret of twelfth from moon

नमस्कार आज बात करते है कुंडली में चन्द्रमा से बनने वाले एक योग की. ज्योतिष शास्त्र में इसे अनफा योग कहते है और ये तब बनता है जब चन्द्रमा से पिछले भाव में कोई ग्रह बैठा हो. लेकिन इसमें भी समझने वाली बात है के कौन सा ग्रह चन्द्रमा के पीछे है जिससे इस योग के फल प्राप्त किये जाते है. आइये जानते है आसान शब्दों में 

राहु की शरारत से बचने का उपाय - REMEDY OF RAHU

ऐसा माना जाता है के जब  आपके साथ अजीब अजीब सी घटनाये होने लगे जैसे अचानक कोर्ट केस, बीमारी जिसका कारण नहीं पता, कोई इलज़ाम या लानत या किसी झगड़े में आपका नाम आ जाना जिससे आपका कोई लेना देना ना हो तो समझिये ये राहु ग्रह की शरारत है. 

जन्म पत्रिका के पंचम भाव को ठीक करने का वैदिक सूत्र - SECRET REMEDY FOR FIFTH HOUSE ASTROLOGY

कुंडली का जो पंचम भाव होता है वो उत्साह को दर्शाता है एक ऐसा उत्साह जिसमे व्यक्ति को जीने की तमन्ना मिलती है आगे बढ़ने का भाव मिलता है. आज के समय में काफी बड़ा वर्ग सिर्फ शांति की तलाश में इधर उधर भाग रहा है. थोड़ी सी भी परेशानी उन्हें भीतर तक हिला देती है. इन सबका कारण कुंडली का पांचवा भाव होता है. आज जानते है ऐसे छोटे छोटे उपाय जिन्हे आप अपना कर कुंडली पांचवे भाव को ठीक रख सकते है.

शुक्र राहु की युति को कैसे समझे - RAHU VENUS CONJUCTION

  राहु शुक्र की युति को लेकर काफी बड़ा ज्योतिष वर्ग नेगेटिव धारणा रखता है जो की आज के समय में काफी हद तक सही भी है. आपने बहुत आंधी देखी होगी और कभी कभी बहुत ज्यादा धुल भरी आंधी भी देखी होगी. लेकिन आप इमेजिन कीजिये शाम के समय जो आंधी आती है उसमे कालापन ज्यादा  होता है और एक अजीब सा बर्ताव आपको उसमे मिलेगा। ऐसा नहीं है के उसमे कुछ रहस्य है लेकिन प्रकाश की कमी की वजह से शाम की आंधी काली आंधी बन जाती है बस इसी को असली राहु शुक्र की युति समझे.