Skip to main content

पैर भी बताते है आपके बारे में - feet says about your personality

सामुद्रिक शास्त्र में हाथों के अलावा पैरो के बारे में वर्णन मिलता है. किसी व्यक्ति के पैरों उसका स्वभाव जाना जा  सकता है. आइये  अलग अलग तरह के पैर से कैसे जाने व्यक्ति का नेचर 

characteristics from feet shape  in hindi 


कुछ लोगों  पैरों की उँगलियाँ दूर दूर होती है या खुली हुई type की होती है. ऐसे लोग self respect की बड़ा महत्व देते है और अपने career  हमेशा आगे रखते हैं। बहुत मेहनत के बाद ही इन्हे सफलता मिलती है.




कुछ की उंगलियां आपस में सटी हुई होती है. इनको किस्मत का साथ मिलता है, वैसे ये लोग डरपोक नहीं होते।




अक्सर देखा जाता है के Toe (अंगूठे) के बराबर वाली ऊँगली अंगूठे से लम्बी होती है, ऐसे में यदि males  के लिए यदि अंगूठे से सटी उंगली अंगूठे से लंबी हो तो पत्नी उसकी सुनती है married life  अच्छा रहती  है।  

females  के अंगूठे से सटी उंगलियां अंगूठे से लंबी हो तो उसी की घर में चलती है.




 पैर का ऊपरी हिस्सा यदि थोड़ा गोलाकार shape  लिए हो तो ऐसे जातकों  को धन  की कोई problem  नहीं होती।




ऐसा भी देख जाता है के feet  की सारी उंगलियों में यदि सिर्फ अंगूठा ही थोड़ा ज्यादा बाहर है ऐसा अच्छा नहीं माना जाता।




अगर पैरों की उंगुलियां ठीक है और पैर मांसल हैं तो ऐेसे लोग शांत nature  के होते हैं।ये थोड़े आराम परस्त होते है और कोई न कोई रास्ता निकाल ही लेते है. एक शान्त life  जीते है. 

Comments

  1. vastu-shastra is Nice post, If any one is suffering from any love problems and he tried every thing but he can't get the exact solution.he is best person to solve your eah and every problem.



    Sharan


    He is best in his field

    ReplyDelete
  2. Namaskar guru jiii.. sir kya pair dekh k pta lag sakhta hai ki kya kisi ne hmare upar kala jadu kia hai ya nai...

    ReplyDelete

Post a Comment

ads

Popular posts from this blog

बहुत विशेष है कामधेनु गाय - KAAMDHENU COW SIGNIFICANCE VIA ASTROLOGY AND VASTU SHASTRA

श्वेतार्क की जड़ - ज्योतिष तंत्र आयुर्वेद सबको चाहिए

मंगल ग्रह चौथे भाव में - mars 4th house

Popular posts from this blog

सब कुछ सही होने के बाद भी तरक्की नहीं - किस तरह का वास्तु दोष

कुछ लोगो को इस बात की शिकायत रहती है के इन्हे अंदर से ताकत नहीं मिल रही. सब कुछ है लेकिन फिर भी जोश उमंग की कमी है जो तरक्की करने में परेशानी दे रही है. आज बात करते है वास्तु शास्त्र में इस समस्या को कैसे देखते है और क्या है इसका समाधान।

शुक्र राहु की युति को कैसे समझे - RAHU VENUS CONJUCTION

  राहु शुक्र की युति को लेकर काफी बड़ा ज्योतिष वर्ग नेगेटिव धारणा रखता है जो की आज के समय में काफी हद तक सही भी है. आपने बहुत आंधी देखी होगी और कभी कभी बहुत ज्यादा धुल भरी आंधी भी देखी होगी. लेकिन आप इमेजिन कीजिये शाम के समय जो आंधी आती है उसमे कालापन ज्यादा  होता है और एक अजीब सा बर्ताव आपको उसमे मिलेगा। ऐसा नहीं है के उसमे कुछ रहस्य है लेकिन प्रकाश की कमी की वजह से शाम की आंधी काली आंधी बन जाती है बस इसी को असली राहु शुक्र की युति समझे. 

मंगल ग्रह चौथे भाव में - mars 4th house

नमस्कार आज हम बात करेंगे एक ज्योतिष सूत्र की जिसमे हम समझेंगे मंगल ग्रह के चौथे भाव में बैठने के बारे में. जन्म पत्रिका में मंगल ऊर्जा का ग्रह है और मंगल ही वह ग्रह है जो अग्नि हर वक़्त व्यक्ति के आस पास रहती है चाहे वह पेट की अग्नि हो या घर की रसोई की या व्यक्ति की अंतिम अग्नि यानी चित्ता की. इससे हो कर जाना ही पड़ता है. चाहे कोई भी ग्रह हो सोना चांदी पीतल लोहा सबको आकार मंगल ही देता है. 

शनि राहु युति का ज्योतिष में महत्व - Saturn Rahu conjunction in Astrology

  नमस्कार दोस्तों ज्योतिष सूत्र में आज चलते है एक ऐसी युति की ओर जो लगभग हर परेशान घर में होती है. आज बात करते है शनि राहु की युति। एक तरह से समझिये जूते में लगी गंदगी. क्यूंकी शनि जूता और गंदगी राहु। अगर आप अपने अंदर कल्पना शक्ति कजाते है तो ज्योतिष के सूत्र आसानी से समझ आने लगते है. तो आज इसी युति पर हम लोग चर्चा करते है. 

श्वेतार्क की जड़ - ज्योतिष तंत्र आयुर्वेद सबको चाहिए

  सफ़ेद आकड़ा जिसे श्वेतार्क भी बोला जाता है. ये एक पौधा है जिसमे आयुर्वेदिक गुण बहुत मात्रा में छुपे हुए है जिसकी वजह से ये पौधा हमेशा से हर तरह के आचार्य चाहे आयुर्वेद हो या ज्योतिष या तंत्र से जुड़े या रसायन शास्त्र से जुड़े लोग हो सबके लिए आकर्षण का केंद्र बना रहता है.